लखनऊ 18 जुलाई 2018, भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 11 व 12 अगस्त 2018 को मेरठ में होगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 12 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अमित शाह जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। यह निर्णय आज पार्टी के राज्य मुख्यालय पर मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ जी की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों व मंत्रीमण्डल के सदस्यों की बैठक में लिया गया।

बैठक में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ० दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ० रमापति राम त्रिपाठी, डॉ० लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस राठौर, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, पंकज सिंह, अशोक कटारिया, सलिल विश्नोई, सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री सहित केन्द्रीय मंत्री डॉ० महेश शर्मा व साध्वी निरंजन ज्योति, राज्य सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, श्रीकान्त शर्मा, सतीश महाना, एसपी सिंह बघेल, ब्रजेश पाठक, सिद्धार्थ नाथ सिंह, सुरेश राणा, अनुपमा जायसवाल, दारा सिंह चौहान, डॉ० महेन्द्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, भूपेन्द्र सिंह चौधरी, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह मस्त, अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर सहित कई अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी सम्मिलित हुए ।

बैठक के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक रूप से वार्ता करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि आज की बैठक में आगामी संगठनात्मक गतिविधियों व पार्टी द्वारा चलाये जाने वाले कार्यक्रमों के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा हुई साथ में पिछले दिनों पार्टी द्वारा किये गए विभिन्न कार्यक्रमों एवं अभियानों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर सभी 6 क्षेत्रों में बूथ स्तर तक संगठनात्मक योजनाओं एवं कार्यक्रमों को नीचे तक पहुंचाने का काम और भी अधिक प्रभावी ढग से करना है। किसान, गरीब, नौजवान सहित समाज के हर वर्ग के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पहुॅचाने और जनता की अपेक्षाओं को संगठन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का काम भी और अधिक प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने का निर्णय लिया गया ।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव 2019 के रोडमैप की प्लानिंग पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में उत्साह एवं संतोष व्यक्त किया गया कि प्रधानमंत्री जी की संतकबीर नगर के मगहर में रैली, आजमगढ़ रैली तथा वाराणसी व मीरजापुर के प्रभावशाली कार्यक्रम पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में जनत में नई ऊर्जा भरने में पार्टी सफल रही हैं। डॉ० पाण्डेय ने किसानों की चर्चा करते हुए कहा कि किसान आजादी के बाद से ही अपने हक के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन उन्हें उनका हक देने का साहस किसी ने नहीं दिखाया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने किसानों के हक में साहसिक फैसला लेते हुए खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक वृद्धि की और 2022 तक सभी किसानों की कृषि आय दोगुनी करने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

डॉ० पाण्डेय ने बताया कि बैठक में 21 जुलाई को प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी की शाहजहांपुर में होने वाली किसान कल्याण रैली की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। किसान कल्याण रैली में प्रदेश के किसानों की ओर से ढाई से तीन लाख किसान प्रधानमंत्री जी का अभिनन्दन करेंगे। डॉ० पाण्डेय ने कहा कि बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि किसानों को जागरूक करने तथा उन तक जानकारी पहुंचाने के लिए किसानों तक पहुंचना है ताकि किसान अपने-अपने क्षेत्र की जमीनों का स्वाइल हेल्थ कार्ड से फसलों का वर्गीकरण कराकर और कृषि कल्याण योजनाओं से गुणवत्ता युक्त बीज उपलब्ध कराने में सरकारी तंत्र सहायक हो सके तथा बड़ी हुई एसएसपी का लाभ भी किसान उठा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनकी पूरी टीम को देश में मनरेगा में के क्षेत्र में प्रदेश को 21वें स्थान से 12वंे स्थान पर पहुंचाने के लिए बधाई दी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश के देश में अग्रणी होने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई