Enter your keyword

post

भारतीय जनता पार्टी के बूथ प्रबंधन अभियान की प्रदेश कार्यशाला गुरूवार को लखनऊ के अटल कन्वेन्शन सेन्टर में सम्पन्न हुई

भारतीय जनता पार्टी के बूथ प्रबंधन अभियान की प्रदेश कार्यशाला गुरूवार को लखनऊ के अटल कन्वेन्शन सेन्टर में सम्पन्न हुई

लखनऊ 23 फरवरी 2023। भारतीय जनता पार्टी के बूथ प्रबंधन अभियान की प्रदेश कार्यशाला गुरूवार को लखनऊ के अटल कन्वेन्शन सेन्टर में सम्पन्न हुई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी के अध्यक्षता में प्रारम्भ हुई कार्यशाला में पार्टी राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) श्री शिवप्रकाश जी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री राधामोहन सिंह जी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह जी ने बूथ प्रबंधन का सूक्ष्म प्रशिक्षण देते हुए आगामी कार्ययोजना पर चर्चा की। कार्यशाला का संचालन प्रदेश महामंत्री श्री अनूप गुप्ता ने किया। कार्यशाला में प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं जिला बूथ प्रबंधन टोली के सदस्य सम्मिलित हुए।

भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) श्री शिव प्रकाश जी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और कार्यकर्ता विचार आधारित है। संगठन में पुनर्विचार, पुनर्समीक्षा तथा पुनर्गठन की सतत प्रक्रिया है और इसी प्रक्रिया के आधार पर बूथ सशक्तिकरण अभियान प्रारम्भ हुआ है। उन्होंने कहा कि राममंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 की समाप्ति, अंत्योदय की नीति से गांव, गरीब, किसान की उन्नति जैसे भाजपा के संकल्प तभी पूर्ण हुए जब जनता ने भाजपा को जनादेश दिया। इसलिए भाजपा का प्रत्येक निर्णय एक-एक मतदाता का निर्णय है और भाजपा सरकारों का प्रत्येक कार्य मतदाताओं को समर्पित है। बूथ समिति तथा पन्ना प्रमुख प्रत्येक मतदाता से संवाद व संपर्क का माध्यम है, जिसके द्वारा पार्टी की विचारधारा तथा मोदी सरकार एवं योगी सरकार के निर्णय व योजनाएं प्रत्येक दहलीज तक पहंुचती है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में हमें सशक्त बूथ संरचना का निर्माण करना है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी, सर्वग्राही व सर्वसमावेशी संगठन है। भाजपा के पास समर्पित कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या है, जिनके परिश्रम से भाजपा चुनाव लड़ती है। हम सभी कार्यकर्ताओं का संगठन के प्रति समर्पण व त्याग की विशेषता ही भाजपा को अन्य दलों से पृथक करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा में बूथ सशक्तिकरण का कार्य प्राथमिकता पर है और यही बूथ विजय का कारक है। उन्होंने कहा कि बूथ सशक्तिकरण अभियान का सबसे महत्वपूर्ण कार्य बूथ पर हमारी विचारधारा से जुडे़ हुए प्रत्येक व्यक्ति को बूथ समिति से जोड़कर उन्हें संगठनात्मक कार्यों में सक्रिय करना है। मजबूत बूथ संरचना तथा प्रभावी बूथ से भाजपा बडे़ लक्ष्यों को भी प्राप्त करने में सफल होगी।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री राधामोहन सिंह जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ता कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते हुए भाजपा की जीत सुनिश्चित कर रहे है। प्रदेश के अनुशासित व परिश्रमी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूर्ण मनोयोग से करते हैं। बूथ सशक्तिकरण अभियान से पुनः बूथ की अभेद्य व्यूह रचना का निर्माण कर 2024 के लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करेंगे।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह जी ने कार्यशाला में उपस्थित प्रतिनिधियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि बूथ संगठन की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। बूथ समितियों तथा पन्ना प्रमुखों का गठन के साथ माह के प्रत्येक अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम से जुड़ने की नियमितता बूथ समिति को प्रभावी बनाती है। संगठन के सभी कार्यक्रमों के साथ ही बूथ के प्रत्येक मतदाता तथा लाभार्थी से सतत संपर्क व संवाद से बूथ सशक्त बनता है। इसी ध्येय के साथ पार्टी का बूथ सशक्तिकरण अभियान प्रारम्भ हो रहा है। आगामी दिनों में क्षेत्र व जिला तथा विधानसभा स्तर पर कार्यशालाओं में बूथ सशक्तिकरण अभियान का प्रशिक्षण दिया जाएगा।